हैली बेरी का शिकवा

ऑस्कर पुरस्कार विजेता अभिनेत्री हैली बेरी इन दिनों प्रेस फोटोग्राफर्स से खासी नाराज हैं। उनका कहना है कि हाल ही में उनके द्वारा गर्भवती होने की घोषणा ही उनके लिए मुसीबत का सबब बन रही है। जब वे हॉलीवुड में कार ड्राइव कर रही थीं, तभी फोटोग्राफरों का एक झुंड उनकी गाड़ी के पीछे लपक गया। इस आपाधापी में उनकी गाड़ी दीवार से टकरा गई और इससे उनकी जान को भी खतरा हो सकता था। इस घटना में बेरी की कार डेंट हो गर्ई।

हैली ने कहा कि ईश्वर की कृपा है कि उन्हें कोई आंतरिक चोट नहीं पहुंची, क्योंकि यदि ऐसा कुछ होता तो उनके गर्भस्थ शिशु पर भी असर पड़ सकता था। उन्होंने कहा कि दुर्घटना के वक्तफोटोग्राफर्स ऐसी प्रतिक्रिया दे रहे थे कि जैसे इसके पीछे वे जिम्मेदार न हों। उन्हें आशंका है कि इस खबर को वहां तोड़-मरोड़कर प्रकाशित किया जाएगा।

बियोंस जुटाएंगी भूखों के लिए भोजन

अमेरिका की विख्यात सिंगर, एक्ट्रेस और गीतकार बियोंस नोल्स ने अपने मित्र पेस्टर रूडी के साथ मिलकर ग्लोबल फूड बैंकिंग और एडमेट्रिक्स की सदस्यता ली है। इसके माध्यम से दुनियाभर में भुखमरी से जूझ रहे लोगों के लिए खाद्य सामग्री जुटाई जाएगी। बियोंस का मानना है कि तुर्की और इथोपिया में कई लोगों को इस तरह की सेवा की सख्त आवश्यकता है। इंटरनेट के माध्यम से लोग उनकी साइट पर दान भी कर सकेंगे।

बियोंस का कहना है कि वे इस स्वस्थ उद्देश्य की खातिर अपने प्रशंसकों को भी मदद के लिए प्रेरित करेंगी। वे कहती हैं कि उनमें बचपन से ही ऐसे संस्कार रहे हैं, जिससे मदद करने का जज्बा आया है। यही वजह है कि वे जरूरतमंद और गरीबों की पीड़ा को समझते हुए यह कदम उठा रही हैं। इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए दानदाता डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू.फूडबैंकिंग.कॉम पर भी संपर्क कर सकते हैं। इस कल्याणकारी कार्य के साथ-साथ बियोंस सिओल में अपना पहला परफॉर्मेस भी देने जा रही हैं। 9-10 नवंबर को आयोजित कार्यक्रम में वे अपने चर्चित गीत प्रस्तुत करेंगी।

अमेरिकी संगीत जगत में बियोंस की लोकप्रियता का अंदाजा इस बात से ही लगाया जा सकता है कि उनके एलबम ‘डेस्टनी चाइल्ड’ की करीब 50 लाख कापियों की रिकॉर्ड तोड़ बिक्री हुई है। बहुमुखी प्रतिभा की धनी बियोंस खुद ही अपने गीत लिखती हैं और कंपोज करके उन्हें खुद गाती भी हैं। प्रतिभावान बियोंस को ग्रेमी अवार्ड से भी नवाजा जा चुका है और वे अभिनय की दुनिया में भी दखल रखती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *