मासूम से बलात्कार व हत्या का प्रयास

दस वर्षीय बालिका के साथ बलात्कार कर हत्या के प्रयास करने के एक आरोपी को न्यायालय अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश नीमकाथाना ने दस साल का कारावास एवं जुर्माने से दंडित किया है।

प्रकरण के अनुसार पाटन इलाके के गांव बिहार के रतनलाल पुत्र सरदाराराम बलाई ने दस वर्षीय मासूम को उसके घर से पांच रुपए का लालच देकर खेत में ले जाकर उसके साथ बलात्कार किया। बाद में जान से मारने की नियत से उसे कुएं में धकेल दिया था। प्रकरण दर्ज होने के बाद वृत्ताधिकारी नीमकाथाना व थानाधिकारी पाटन ने तत्परता से कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर चालान न्यायालय में पेश किया।

न्यायालय ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद फैसले में कहा कि आरोपी का कृत्य गंभीर अपराध की श्रेणी में आता है। अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश नीमकाथाना ने आरोपी रतनलाल को धारा 363 भादस में सात वर्ष की सजा व 100 रुपए जुर्माना, धारा 366 भादस में 10 साल की सजा व 100 रुपए जुर्माना, धारा 376 भादस में 10 साल की सजा व 100 रुपए जुर्माना और 307 भादस में दस साल की सजा व 100 रुपए जुर्माना से दंडित किया है।

क्या था मामला
जनवरी महीने में पाटन थाना क्षेत्र के बिहार गांव में शाम छह बजे घर से टॉफी लेने निकली सात वर्षीय लड़की को कथित रूप से अगवा कर लिया गया था। लड़की के पिता ने इस संबंध में पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। रिपोर्ट में बताया गया कि काफी तलाश के बाद भी उसकी लड़की का पता नहीं लग रहा है। पुलिस को जांच के दौरान जगनलाल गुर्जर के खेत के पास 45 रुपए मिले। पदचिह्नें एवं खून के निशानों के आधार पर कलाल वालों के कुएं में लड़की बेहोश स्थिति में मिली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *