आईसीआईसीआई बैंक ने भी घटाईं तमाम ब्याज दरें

भारतीय अर्थव्यवस्था में मांग पैदा करने की बैंकों ने संभाल ली है। निजी क्षेत्र में सबसे ज्यादा लोन बांटने वाली आईसीआईसीआई बैंक ने भी मौद्रिक नीति की समीक्षा का इंतजार किए बिना होम लोन, ऑटो लोन व अन्य रिटेल लोन की ब्याज दरों में कटौती कर दी है। आईसीआईसीआई ने होम लोन दरें आधा फीसदी घटाकर 11 फीसदी कर दी हैं, वहीं ऑटो व पर्सनल लोन पर 0.25-0.50 फीसदी कटौती की है।

वित्त मंत्री ने जब बैंकों को ब्याज दरों में कटौती के लिए कहा था, तब आईसीआईसीआई बैंक के सीईओ केवी कामत ने कहा था कि यह रिजर्व बैंक की मौद्रिक नीति पर निर्भर करता है। आईसीआईसीआई बैंक के होम लोन दरें घटाने के बाद भी एसबीआई का लोन उससे 0.50-1.0 फीसदी तक सस्ता है। एसबीआई ने होम लोन की फ्लोटिंग ब्याज दरों में आधा फीसदी कटौती की है। उसकी दरें 10-12.25 फीसदी तक हैं। आईसीआईसीआई की नई ब्याज दरें 31 अक्टूबर से 31 दिसंबर तक नए लोन पर लागू होंगी, वहीं एसबीआई की ब्याज दरें 8 अक्टूबर से 31 दिसंबर तक लागू होंगी।

बिना ब्रोकर के खरीदें-बेचें पुरानी कार अगर आप पुरानी कार खरीदना या बेचना चाहते हैं तो आईसीआईसीआई बैंक आपके लिए खरीदार या बिकवाल ढूंढने का काम करेगी। बैंक का कहना है कि पूरी प्रक्रिया में कोई ब्रोकर शामिल नहीं होगा। खरीद फरोख्त की प्रक्रिया उनकी उपस्थिति में की जाएगी। एक घंटे में इस प्रक्रिया को अंजाम दिया जाएगा। आईसीआईसीआई बैंक अभी यह काम पुणो के मानस मोटर्स के साथ शुरू कर रही है। देश में 20 अन्य स्थानों पर यह जल्दी शुरू की जाएगी।

बैंक ने कारट्रेड इंडिया के साथ समझौता किया है। यह एक पोर्टल है। कारट्रेड इंडिया पर आप पुरानी कार खरीदने या बेचने की जानकारी अपलोड कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *